दमाकेदार फ़ोन

 चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी फिलहाल अपने नए स्मार्टफोन Redmi Note 7 को लेकर चर्चा में हैं। इस स्मार्टफोन कंपनी ने चीन के बाजार में हाल ही में इस स्मार्टफोन को लॉन्च किया और इसे ग्राहकों द्वारा काफी अच्छी प्रतिक्रिया भी मिली। पहले ही सेल में इस स्मार्टफोन के 8 मिनट 36 सेकेंड में 1 लाख यूनिट्स बिक गए। इस स्मार्टफोन की सफलता से यह कंपनी के सभी सदस्य काफी खुश है। Xiaomi के प्रोडक्ट मैनेजर वॉन्ग तेंग थॉमस ने कहा कि जनवरी महीने के लिए कंपनी के पास 10 लाख यूनिट्स और इस स्मार्टफोन की मांग को देखते हुए इतने यूनिट्स को बेचने में कोई परेशानी नहीं होगी। इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि Redmi को एक अलग ब्रांड के रूप में स्थापित करने के बाद अब कंपनी के Mi ब्रांड का ध्यान सिर्फ फ्लैगशिप स्मार्टफोन पर होगा।


Redmi Note 7 की खूबियाँ

शाओमी द्वारा लॉन्च किया गया यह स्मार्टफोन लेटेस्ट एंड्रॉयड 9.0 पाई ओरियो पर चलता है तथा इस फोन में 6.3 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मौजूद है। मल्टी टास्किंग के लिए इस फोन में 6GB तथा 4GB की रैम और प्रोसेसिंग के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन के रियर में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी तथा 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है तथा सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मौजूद है।

इस फोन में पावर बैकअप के लिए 4000 एमएएच की लिथियम पॉलीमर बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। इसके अतिरिक्त इस फोन के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर तथा फ्रंट में फेस अनलॉक फीचर दिया गया है। कनेक्टविटी के लिहाज से इस स्मार्टफोन में डुअल, वाईफाई, ब्लूटूथ, हॉटस्पॉट, माइक्रो यूएसबी 2.0 टाइप सी, जीपीएस, ए-जीपीएस जैसे फीचर्स मौजूद हैं।



कीमत

इस फोन के 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 999 युआन ( 10,300 रुपये) है। 4GB रैम और 64GB वेरिएंट की कीमत 1,199 चीनी युआन (लगभग 12,400 रुपये) है। 6GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 1,399 चीनी युआन (लगभग 14,500 रुपये) है।

Comments

Popular posts from this blog

सकारात्मक सोच, सफलता का द्वार

राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान विधेयक 2019

योग मैं कैरियर बनाय